आईएसटी :09:10:42

प्रोजेक्स्, इंजीनियरिंग एक्सेपोर्ट्स एंड जनरल ट्रेड

प्रिंट   Download as PDF

प्रोजेक्‍ट, इंजिनीयरिंग एक्‍सपोर्ट एवं सामान्‍य व्‍यापार

वर्तमान में श्री एन बालाजी, मुख्य महाप्रबंधक के प्रोजैक्‍ट प्रभाग के प्रभारी है। श्री एन बालाजी, मुख्य महाप्रबंधक का संपर्क नं. 9818549677 है तथा उनकी ई-मेल आई डी है – nb@mmtclimited.com ।  प्रभाग नए प्रोजेक्‍ट लगाने तथा चालू प्रोजेक्‍टों में भूमि लीज पर देने इत्‍यादि का प्रभावी तथा समुचित उपयोगों के लिए काम करता है। इसके अलावा यह प्रभाग कंपनी द्वारा व्‍यापार के ऐसे माल पर भी नजर रखता है जो कंपनी के सामान्‍य व्‍यापार के वर्तमान व्‍यापारिक क्षेत्र से बाहर है। इंजिनियरिंग प्रोजेक्‍ट्स में एमएसएमई सेक्‍टर्स काउंटर ट्रेड तथा अन्‍य व्‍यापार इसके अंर्तगत आते हैं।

1.   सामान्‍य व्‍यापार

एमएमटीसी सामान्‍य व्‍यापार के क्षेत्र में एक बडी सीमा तक समाधान प्रस्‍तुत करने के लिए भली भांति सुसज्जित तथा प्रतिबद्ध है। कालांतर में एमएमटीसी ने रेड सैंडर्स इत्‍यादि मदों के व्‍यापार में भी अनुभव प्राप्‍त किया है। 

2.   प्रोजेक्‍ट

(क) एमएमटीसी ने आईएलएण्‍डएफएस आईडीसी के साथ मिलकर फ्री ट्रेड वेयरहाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड (एफटीडब्‍ल्‍यूपीएल) के नाम से भारत में संयुक्‍त रूप से फ्री ट्रेड वेयरहा‍उसिंग जोनस को प्रोन्‍नत करने के लिए एक संयुक्‍त उद्यम की कंपनी स्‍थापित की है। एमएमटीसी के पास एफटीडब्‍ल्‍यूजेड, कांडला में 40 प्‍लाट है तथा कंपनी इस स्थिति में है कि वह लीज पर प्‍लाट आफर कर सके। इस संबंध में डा. मोहम्‍मद सागीर, सीईओ से फोन नं. 09811162063, mohammed.sagheer@ilfsindia.com पर संपर्क किया जा सकता है।   

(ख) गजेन्‍द्र गढ, कर्नाटक में विंड एनर्जी फार्म:  मार्च 2007 में एक ए-15 एमडब्‍ल्‍यू, 25 विंड एनर्जी जनरेटरों के साथ (डब्‍ल्‍यूईजीएस) प्रत्‍येक 600 केवीए, स्‍थापित किए गए जो कि पिछले 9 वर्षों से सफलता पूर्वक चल रहे हैं। इससे उत्‍पादित बिजली को हुबली इलैक्ट्रिक सप्‍लाई कंपनी (एचईएससीओएम), हुबली को बेचा जा रहा है।

(ग) गोवा में एमएमटीसी की 2.5 एकड़ भूमि का वाणिज्यिक प्रयोग – वेयरहाउस लगाने का प्रस्‍ताव है।

(घ) झारखण्‍ड : जबकि दूसरे संभावित उपयोगों के अलावा 52 एकड भूमि पर एक व्‍यापक स्‍टील रोलींग मील लगाने का प्रस्‍ताव भी एमएमटीसी के पास है, एमएमटीसी अन्‍य इच्‍छुक पार्टियों की ओर से पार्टनर के रूप में इस भूमि के उपयुक्‍त वाणिज्यिक प्रयोग के प्रस्‍तावों की प्र‍तीक्षा में है।         

3.   इंजिनीयरिंग उत्‍पाद

एमएमटीसी ने अर्थमूविंग तथा माईनिंग यंत्र/मशीनरी को प्रोन्‍नोत/निर्यात करने के लिए बीईएमएल के साथ समझौता किया है। विदेशी खरीदार जो बीईएमएल के उत्‍पादों के इच्‍छुक हों वे इम्‍पेनलमेंट के लिए एमएमटीसी से संपर्क करें। इसके अलावा एमएमटीसी मैटल एण्‍ड स्‍टील प्रोजेक्‍टस, मैकेनिकल स्‍पेयर्स, फाउडंरी आइटमस, कृषि यंत्र, कैमिकल्‍स इंडस्‍ट्री, इैलेक्टिकल तथा इलकट्रोनिक आइटमस, जैसे अन्‍य उद्योगों में प्रयोग में लाए जाने वाले इंजिनीयरिंग के दूसरे सामान में व्‍यापार करने की भी इच्‍छुक है।

 4.   एसएमई

एमएमटीसी का प्रदर्शनी, माल की सप्‍लाई के लिए इम्‍पनलमेंट इत्‍यादि द्वारा सैक्‍टर को विकसित करने का प्रस्‍ताव है।    

....


आगंतुक संख्या : 0022389602
अंतिम नवीनीकरण 29-10-2020